783 views

एटीएम कार्ड से लोगों को लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 गिरफ्तार

पकड़ा गया अंतरराज्यीय गिरोह, 22 एटीएम, 39 हजार की नकदी व दो मोटरसाइकिल बरामद

सहारनपुर (मनीष शर्मा)। लोगों की खून पसीने की कमाई उन्हीें के एटीएम कार्ड बदलकर उनके खातों में झाडू फेरने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन शातिरों को थाना मंडी पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है जबकि उनके चैथे साथी को तलाश जारी है एवं सभी के अपराधों का रिकॉर्ड पुलिस खंगाल रही है। पकडे गये गिरोह के कब्जे से 22 एटीएम, 39 हजार की नकदी व दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।
एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि थाना मंडी क्षेत्र की 4 घटनाओं सहित जनपद शामली की दो घटनाओं को अंजाम देकर लाखों रुपए डकारने वाले थाना सदर बाजार क्षेत्र के मनोहरपुर के रहने वाले गौतम पुत्र भवर सिंह मेनपाल पुत्र लहर सिंह एवं रवि कुमार पुत्र चंद्र सिंह को थाना मंडी प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवाल, एसआई चेतराम शर्मा, आरिफ अली एवं सिपाहियों जहूर अली तथा चालक विनीत कुमार ने चोर गिरोह को गिरफ्तार करने में तथा उनके कब्जे से 22 एटीएम 39 हजार की नगदी तथा दो मोटरसाइकिल बिना नंबर भी बरामद करने में भारी सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए आरोपी हरिद्वार जनपद के बहादराबाद थाने में दर्ज आईपीसी् की धारा 420 ,379 411,एवं 120 बी में 10 फरवरी 2017 को पकड़े गए थे और 28 मार्च 2017 को जमानत पर रिहा होकर बाहर आए हैं एसएसपी ने आरोपी अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को रुपये 12000 का नगद पुरस्कार दिए जाने की भी घोषणा की है तथा अभियुक्तों के प्रमुख साथी लोकेश पुत्र सुशील निवासी बुड्ढा खेड़ा थाना फतेहपुर की भी जोशोखरोश से तलाश की जा रही है यह भोले-भाले एटीएम उपभोक्ताओं की मदद करने के नाम पर कार्ड बदलने में देर नहीं करते थे ।

एटीएम कार्ड से लोगों को लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 गिरफ्तार

पकड़े गए अभियुक्तों के अपराध

जमानत पर रिहा होने के बाद 25 अप्रैल को सदर बाजार के पीएनबी बैंक सिविल लाइन एटीएम से कार्ड बदलकर रुपये 15 हजार निकाले।
28 अप्रैल को थाना मंडी क्षेत्र के भगत सिंह चैक के पीएनबी एटीएम से एटीएम कार्ड बदलकर 45 हजार 500 रुपए निकाले।
07 मई को शामली में नगर कोतवाली क्षेत्र के एसबीआई बैंक एटीएम कार्ड बदलकर 38 हजार रुपए निकाले।
15 मई को शामली में ही पीएनबी एटीएम से कार्ड बदलकर 38 हजार रुपए निकाले थे।
16 मई को थाना मंडी क्षेत्र के भगत सिंह चैक पीएनबी एटीएम से कोर्ट बदलकर 49 हजार रुपए निकाले थे।

सीसीटीवी कैमरे में कैद होती रही कार गुजरिया
एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि कार्ड बदलकर जिस समय यह सक्रिय होते और एटीएम से निकालते थे उस समय की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी इनकी कार गुजरिया भी कहते हो जाती थी जिनकी पहचान के बाद में गिरफ्तार किया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!