469 views

मोदी ने किया नई व्यवस्था का शुभारम्भ

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में ऑनलाइन याचिका दाखिल करने की योजना का आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उदघाटन किया। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ कपिल मिश्र ने सत्याग्रह शुरू कर दिया है।
सुप्रीम कोर्ट में अब याचिका आॅनलाइन भी दर्ज की जा सकेगी। सुप्रीम कोर्ट में इंटरनेट के जरिए ऑनलाइन याचिका और दस्तावेज दाखिल करने की नई व्यवस्था का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदघाटन किया है। इस मौके पर चीफ जस्टिस जेएस खेहर सहित कई जज मौजूद थे। सुप्रीम कोर्ट के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले देश को बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा, “अब देश बदल रहा है। छुट्टी है लेकिन हमलोग फिर भी काम कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आधुनिकता की तरफ एक और कदम बढ़ाया है।” चीफ जस्टिस और जजों को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा, “चुनौती सॉफ्टवेयर में नहीं है, हार्डवेयर में भी नहीं है। इसके लिए एक सामूहिक मन बनाना पड़ता है, एक चेन अटकी तो पूरी प्रक्रिया अटक जाती है।” उन्होंने कहा कि सीजेआई के साथ मेरी आखिरी मुलाकात में उन्होंने इस बात को लेकर चिंता जाहिर की थी कि लंबित केसों को कैसे कम किया जाए। आॅनलाइन कार्य से यह भी संभव है।
उधर, दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्र ने सत्याग्रह शुरू कर दिया। वह मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से पार्टी के नेताओं द्वारा की गयी विदेश यात्राओं के खर्च का हिसाब मांग रहे हैं। इससे पहले कपिल मिश्र ने केजरीवाल पर दो हजार करोड़ की रिश्वत लेने का भी आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!