844 views

बदमाशों ने पांवटा के पुलिसकर्मी पर झोंके फायर

देर रात्रि यमुनाघाट बैरियर पर हुआ हादसा, गोली से बाल-बाल बचा पुलिसकर्मी

पांवटा साहिब। देर रात यमुनाघाट बैरियर पर बाहरी राज्य के करीब आधा दर्जन बदमाशों ने डियूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारी (राजेन्दर उर्फ राजू) के ऊपर पर पिस्तौल से गोलियां दाग दी जो पुलिसकर्मी की कनपटी को छूते हुए निकल गई। आधा दर्जन गिरोहबंद बदमाशों द्वारा पुलिसकर्मी पर गोली दागने की घटना से चेक पोस्ट पर अफरा-तफरी मच गई जिसका फायदा उठा कर सभी बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस बदमाशों के पीछे लगी हुई और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सूत्रों का कहना है उक्त बदमाश गिरोह का सरगना नवजोत नाम का युवक चंडीगढ़ में हत्या के प्रयास में वांछित है व आई पीसी की धारा 307 के तहत उसके खिलाफ चंडीगढ़ में मामला दर्ज है और वह चंडीगढ़ पुलिस के एक कर्मचारी का पिस्टल लेकर फरार हुआ है।

डियूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारी (राजेन्दर उर्फ राजू)

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फायरिंग में यमुनाघाट बैरियल पर तेनात पुलिस कर्मी राजेंदर उर्फ राजू के कनपटी को छुकर गोली निकल गयी व पुलिसकर्मी मोके पर ही जमीं पर गिर गया था जिसके बाद बदमाशो ने पुलिस कर्मी से कब्जे से कार की चाबी छीनकर कार लेकर भागने लगे परन्तु पुलिस कर्मी ने भागते हुए बदमाशों के कार पर ईट मार दी जिससे कर का पिछला शीशा टूट गया। पुलिस को सूचित करने के बाद सिरमौर की सीमाओं को सील कर दिया गया परन्तु बदमाश हरिपुर खोल के रास्ते से भागने में कामयाब हो गये। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक सिरमौर ने करते हुए बताया कि बदमाश पडोसी राज्य हरियाणा में दाखिल हो गये है तथा बिलासपुर व जगाधरी की पुलिस उनका पीछा करके उनको पकड़ने में लगी हुई है।

यमुनाघाट चेकपोस्ट की दीवार पर बने गोली के निशान

काबिलेजिक्र बात यह है कि पांवटा साहिब के विशालकाय क्षेत्र के लिए पुलिस नफरी न के बराबर है तथा बार’-बार घट रही वारदातों के बावजूद यहाँ पुलिस की संख्या बढ़ाई नहीं जा रही है जिस कारण पुलिस कर्मचारी जहाँ 18 से 20 घंटे तक काम करने को मजबूर हैं वहीं कम नफरी के कारण अब उनकी जान पर भी जोखिम बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!