773 views

मनीष ठाकुर की अगुवाई में युवा कांग्रेस ने धूमधाम से मनाया CM का 83वां जन्मदिवस

कहाः राजा साहब आज भी उसी जोश में हैं, जैसे वे दशकों पूर्व थे

पाँवटा साहिब। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मनीष ठाकुर की अगुवाई में आज युवा कांग्रेस पावँटा साहिब ने प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह जी का 83वां जन्मदिन ग्राम पंचायत मानपुर देवड़ा के राजकीय वरिष्ठ माद्यमिक विद्यालय में पूरे हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया तथा सरकारी विभागों एवं कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी गई।
इस अवसर लोगों को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के लोकप्रिय युवा नेता मनीष ठाकुर ने ने कहा कि राजनीति के दिग्गज वीरभद्र सिंह को राजनीति में ही पांच दशक से अधिक हो गए हैं और राजा साहब आज भी उसी जोश में हैं, जैसे वे 5 दशक पूर्व थे। मनीष ठाकुर ने कहा कि राजा वीरभद्र ने 2012 में कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए विपरीत परिस्थितियों में चुनाव से महज दो-तीन माह पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभालते हुए राज्य का ताबड़तोड़ दौरा किया और 2012 में कांग्रेस को सत्ता में ला दिया। उन्होंने कहा आज भी कांग्रेस की नैया पार लगाने का जिम्मा उन्हीं के कंधों पर हैं और हम सभी पूरी ताकत के साथ एकजुट होकर फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे और राजा वीरभद्र सिंह एक बार पुनः मुख्यमंत्री बनेगें।

मनीष ठाकुर की अगुवाई में युवा कांग्रेस ने धूमधाम से मनाया CM का 83वां जन्मदिवस
इस अवसर पर मुफ्त चिकित्सा का आयोजन किया गया। ग्रामवासीयों ने इस स्वास्थ्य शिविर का पूरा लाभ लिया। साथ ही साथ इस अवसर पर सामाजिक कल्याण विभाग की ओर से पेंशन लाभार्थियों के लिए भी एक शिविर का आयोजन किया। सामाजिक कल्याण विभाग की ओर से आये अधिकारियों ने प्रदेश सरकार की और से मिल रही योजनाओं के बारे में भी अवगत करवाया। सुबह स्कूल के छात्रों द्वारा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका विषय राजा वीरभद्र सिंह जी की जीवनी पर आधारित था। उसके पश्चात छात्र एवं छात्राओं के मध्य कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विजेता टीम को सम्मानित किया गया। स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ गोरखुवाला पंचायत के पूर्व प्रधान रमेश जी ने किया। इस अवसर पर 868 लोगो ने इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ लिया और 193 लोगों ने वृद्धा, विधवा, अपंगता पेंशन, एससी एवं ओबीसी पात्र लोगों के मकानों के लिए फार्म भरवाये। इस अवसर पर मानपुर देवड़ा के पंचायत प्रधान कृष्ण कुमार, उप प्रधान राजेश कुमार, प्रदेश ओबीसी सेल महासचिव बलराज चैधरी, पूर्व उपाध्यक्ष पंचायत समिति पंजाब सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीवन सिंह, वरिष्ठ नेता सागर राठी, प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव इंतजार अली, युवा विधानसभा अध्यक्ष परमिंदर सिंग बिट्टू, वरिष्ठ युवा नेता रितेश मेहता, लोकसभा युवा कांग्रेस प्रभारी अत्तर कपूर, अरविन्द शान्तु, रिजवान अली, शाकिर अली, अरशद अली, अत्तर चैहान, रंजीत, वरिष्ठ युवा नेता गुरुदत्त चैहान, वरिष्ठ नेता प्रमोद सोनी, गौरव पुंडीर, अंकित कुमार, भगवान दास, सुल्तान,रजत भारद्वाज सोशल मीडिया प्रभारी, आसिफ अली, शहरोज खान, मदन सिंह, अजेश कुमार, चाचा रमेश और सामाजिक कल्याण विभाग, स्वस्थ्य विभाग, राजस्व विभाग और पंचायती विभाग के अधिकारी उपस्तिथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!