598 views

विभाग की लापरवाही व अनदेखी के कारण 6 महीने से प्यासे हैं टोका के ग्रामीण

पांवटा साहिब। आईपीएच विभाग की अनदेखी और लापरवाही के कारण 6 महीने से पांवटा विधान सभा के कुण्डियों पंचायत में टोका के ग्रामीण एक-एक घूंट पानी के लिए तरस रहे हैं।
पांवटा विस क्षेत्र के कुण्डियों पंचायत में टोका के ग्रामीण आईपीएच विभाग की लापरवाही व अनदेखी के कारण एक-एक घूंट पानी के लिए तरस रहे हैं। लोगों के घरों के सामने नल तो जरूर लगे हुए है लेकिन उनसे पानी की एक बूँद तक नहीं टपकती। गाँव में लगा इकलौता हैण्ड पम्प जंग खा रहा है जिसने कई वर्षो से पानी उगलना ही छोड़ दिया है। पानी की आपूर्ति के लिए विभाग ने पानी की टंकी लगा रखी है लेकिन उसमे जमा पानी लोगो के काम नहीं आ रहा क्योकि पाइप में लीकेज होने के कारण पानी लोगों के घरों तक जाने के बजाय व्यर्थ ही बह रहा है। यहाँ की ग्रामीण महिला बलजीत कौर, निशा, रूपा, ग्रामीण राम स्वरुप, गुरदास सिंह आदि ने बताया कि करीब 6 महीने से पीने के पानी की किल्लत है परन्तु किसी ने उनकी सुध नहीं ली है।

टंकी से सटे जीर्ण एवं गले पाइप से व्यर्थ बहता पानी एवं नीचे पानी छोडन्े वाले वाॅल चैम्बर के पास नीचे जमा जमा गंदा पानी

काबिलेजिक्र है कि चुनावी साल में ग्रामीण कई बार इसकी शिकायत संबंधित विभाग एवं विधायक से भी कर चुके है परन्तु उनकी समस्या का समाधान किसी ने अभी तक नहीं किया है। अब देखना यह है कि चुनावी मौसम कौन मसीहा इन ग्रीमीणों के गलों को पानी से तर करने में अपनी अहम भूमिका निभाने हेतु आगे आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!