540 views

शिमला में कल किसका होगा कब्जा? भाजपा और कांग्रेस की नाक दांव पर !!!

शिमला। इस बार शिमला नगर निगम के मेयर और डिप्घ्टी मेयर का चुनाव जीते हुए पार्षद करेंगे। जबकि पिछले चुनावों में प्रत्यक्ष तौर पर चुनाव हुए थे। जिसमें माकपा समर्थित उम्मीदवार विजयी हुए थे। अब हालात पूर्व की भांति नहीं रहे हैं अतः कल प्रातः 9 बजे से आने वाले परिणामों में जिस पार्टी या दल के पाषर्द अधिक होंगे उसी पार्टी या दल का मेयर और डिप्टी मेयर का शिमला नगर निगम के सिंघासन पर आसीन होगा। इस प्रकार आगामी विस चुनावों के मद्देनजर शिमला निगम चुनाव में खासकर भाजपा एवं कांग्रेस की नाक दांव पर लगी हुई है। मतदान समाप्त होने के पश्चात 126 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है जिसका फैसला कल होगा जिसको लेकर प्रत्याशियों का बीपी बढ़ने लगा है और समय बढ़ने के साथ जियरा भी तेजी से धड़कने लगा है।
चुनाव में 52 फीसदी मतदान, बारिश बनी बाधा
निगर निगम शिमला के आज हुए चुनाव में 52 प्रतिशत मतदान हुआ। दोपहर बाद बारिश शुरू हो जाने के कारण कई स्घ्थानों पर मतदाता अपना वोट डालने नहीं पहुंच पाए। यहां से 34 वार्डों से 126 उम्घ्मीदवारों के भाग्य का फैसला अब कल होगा। कल सुबह नौ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी और कुछ देर बाद नतीजे आ जाएंगे।
ज्ञात हो कि शिमला शहर में करीब 91 हजार 327 मतदाता हैं। लेकिन इनमें आज 52 प्रतिशत ने ही अपने मत का प्रयोग किया। राज्य चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाने के लिए शिमला शहर में 153 पोलिंग बूथ बनाए थे। इनमें 74 सामान्य, 56 संवेदनशील और 23 मतदान केंद्र अति संवेदनशील श्रेणी के थे। चुनाव प्रक्रिया में 1500 कर्मचारी और 400 पुलिस जवान तैनात किए गए थे। जिला निवार्चन अधिकारी रोहन चंद ने बताया कि शांति पूर्वक तरीके से मतदान हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!