606 views

बस खाईं में गिरी 28 लोगों की मौके पर ही मौत

शिमला। हिमाचल प्रदेश के रामपुर (जिला शिमला) में यात्रियों से भरी एक बस के खाईं में गिरने से 28 लोगों की मौत तथा नौ लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह बस किन्नौर जिला के रिकांगपिओ से वाया रामपुर होते हुए सोलन की ओर आ रही थी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस एवं प्रशासन मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में जुट गया हैं।
हिमाचल के रामपुर में हुए भयानक बस हादसे की तस्वीरें सामने आई हैं। यह हादसा इतना भयंकर था कि खाई में लाशों के ढेर लग गए। हर कोई इस हादसे के दृश्य को देखकर हैरान हो रहा है। लाशों के बीच कौन जिंदा है, ये पता करने में भी बचाव दल के दम फूल गए। बस में करीब 37 लोग सवार बताए जा रहे हैं।
घटनास्थल पर लोगों की भारी तादाद में भीड़ उमड़ी हुई है। यह बस किन्नौर जिला के रिकांगपिओ से वाया रामपुर होते हुए सोलन की ओर आ रही थी। अभी बस खनेरी अस्पताल के पास पहुंची कि एक कार को पास देते हुए वह बेकाबू हो हुई और करीब 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बताया जाता है कि घास और झाड़ियों के बीच से लोगों ने अभी नीचे उतरना शुरू ही किया था कि लाशों के ढेर दिखने लगे।
पुलिस ने स्घ्थानीय लोगों के साथ मिलकर मौके पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। कई घायलों को बस से निकालकर खनेरी के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मौके पर बचाव कार्य जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!