1,953 views

मजदूरों ने पांवटा डीएसपी का घेराव करने की दी चेतावनी

पांवटा साहिब। 15 जुलाई को बी.सी.एल.फार्मा कामगार यूनियन 155 एटक के सभी कामगारों की एक साधारण सभा कम्पनी गेट के सामने सम्पन्न हुई जिसमें ठेकेदारी प्रथा, रेगुलर कामगारों के शोषण, पीएफ, ईएसआई, पहचान पत्र तथा श्रम कानून आदि को लेकर आवाज उठा रहे कामगारों को कम्पनी प्रबंधकों के इशारे पर पुलिस द्वारा धमकाने तथा उत्पीड़न के विरुद्ध बी.सी.एल.फार्मा तथा पांवटा डीएसपी का घेराव करने की चेतावनी दी है।
हिमाचल प्रदेश इण्डस्ट्रियल वर्करज यूनियन 155 शाखा बीसीएल की बैठक एकटक के राज्य सचिव जोगीराम, जिला अध्यक्ष महेन्द्र सिंह काहलों, जागर सिंह, सादिक अली, बीसीएल फार्मा के प्रधान सेठी कश्यप एवं कार्यकारिणी मैम्बर की मौजूदगी में कम्पनी के इशारे पर गरीब कामगारों पर पुलिसिया दादागिरी, कम्पनी सिक्योरिटी गार्ड का काम पुलिस द्वारा करने, कामगारों को धमकाने, रेगुलर कर्मचारियों को गेट पर रोकने तथा कम्पनी का गेट खोलने व बंद करने का काम पुलिस द्वारा किए जाने की कड़ी निंदा की गई।
बैठक में डीएसपी पांवटा से मांग की गई कि कम्पनी के इशारे पर माजरा एवं पांवटा पुलिस द्वारा गरीब कामगारों पर जो गंदा व्यवहार किया है उस पर कार्यवाही की जाए वर्ना कार्यकारिणी और स्टेट के सभी ट्रेड यूनियनों की सहायता लेकर कम्पनी एवं डीएसपी का घेराव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!