1,941 views

कांग्रेस की शह पर पांवटा भाजपा को कमजोर करने की मुहिम हुई फिर फेल

हलवा पूरी की दावत तथा जागरूक मतदाता की आड़ में की गई टिकट दावेदारी को लोगों ने किया खारिज; सुखराम के विरोधियो को जनता अपने आप दे रही करारा जवाब

पांवटा साहिब। सूबे में भाजपा सरकार के काबिज होने की हवा ने भाजपा के अंदर बागी, भितरघाती एवं ब्लैकमेलरों की संख्या में भारी ईजाफा कर दिया है। इसी तर्ज पर पांवटा साहिब में सबसे ताकतवर माने जाने वाले भाजपा जिला अध्यक्ष चौधरी सुखराम से ईष्र्या रखने वाले आये दिन कोई न कोई खेल रचते रहते हैं परन्तु 29 पंचायतों में काबिज सुखराम के दबदबे के कारण उन्हें हर बार मुंह की खानी पड़ रही है।

ऐसा ही (दो बार आंजभोज, एक बार हीरपुर और अब) चौथी बार भंगानी पंचायत में हुआ जहाँ कांग्रेस, निर्दलीय विधायक एवं भाजपा के बागी (जो प्राथमिक सदस्य भी नहीं हैं) ने पांवटा भाजपा को कमजोर करने की कुटिल योजना के तहत यहाँ के गुरूद्वारा परिसर में जागरूक मतदाता के नाम से लोगों को आमंत्रित किया तथा आसपास की पंचायतों के ग्रामीणों, बच्चों एवं महिलाओं को पूरी, हलवा, सब्जी, कढ़ी चावल की दावत का प्रलोभन देकर भारी भीड़ जुटाने का कुचक्र रचा परन्तु लोग नहीं जुटे।

यहाँ सुबह 11 बजे से डेढ़ बजे तक सौ से डेढ़ सौ लोग ही जुटे जिसे देखकर आयोजकों की हवाईयां उड़ गई। लेकिन सभा के अंतिम चरण में भोजन के समय कुछ लोगों ने खाली जगह को भरने का प्रयास किया। आयोजकों ने इसे उचित समय मानकर भाजपा के टिकट हेतु अपनी दावेदारी जतानी शुरू की और जैसे ही चौधरी सुखराम के खिलाफ बोलना शुरू किया वैसे ही हर बार की तर्ज पर सभा तितर-बितर हो गई।


यहाँ सभा का बहिष्कार करने वालों का यह कहना था कि जब गिरीपार और आंजभोज के लोगों ने चुनाव हेतु अपना मन बना लिया है तो ऐसे समय में जागरूक मतदाता  एवं पूरी हलवा के दावत की आड़ में उनके मन और संकल्प को बदला नहीं जा सकता है। लोगों ने कहा जो भाजपा के टिकट की बात करते हैं वह भाजपा के प्राथमिक सदस्य तक नहीं हैं। इसके अलावा यहाँ मुख्य रूप से मौजूद ओम प्रकाश, रविन्द्र कुमार, रामपाल, तेलूराम, राजेन्द्र उर्फ गोपाल, ताराचन्द, कृष्णाराय, वसीम आदि को लोगों ने कांग्रेस एवं निर्दलीय समर्थक करार देते हुए आयोजकों को खूब खरी खोटी सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!