1,010 views

रेप के मामले में राम रहीम दोषी करार, जमानत मिलने तक रहेंगे जेल में

पंचकुला। पंचकुला की सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे यौन उत्पीड़न के मामले में फैसला सुना दिया है। स्पेशल जज जगदीप सिंह ने फैसला सुनाते हुए राम रहीम को दोषी करार दिया। अब इस मामले में सजा का ऐलान आगामी 28 अगस्त को होगा। फैसला सुनते ही राम रहीम कोर्ट में अपने होश खोते हुए घुटने के बल बैठ गए। अब राम रहीम कोर्ट से सीधा जेल जा रहे हैं, उन्हें कस्टडी में लिया गया है। हरियाणा के कई शहरों की बिजली काट दी गई है. हालात को देखते हुए पंचकूला में सेना फ्लैग मार्च कर रही है। समाचार लिखे जाने तक राम रहीम की मेडिकल जांच चल रही थी।
पाठकों को बता दें कि पेशी को लिए दोपहर ठीक दो बजे गुरमीत राम रहीम सिंह पिछले दरवाजे से कोर्ट रूम में दाखिल हुए थे. उस वक्त कोर्ट में डेरा प्रमुख के वकील एसके गर्ग के अलावा हरियाणा के डीजीपी समेत कई पुलिस और सेना के अधिकारी मौजूद थे. गुरमीत राम रहीम कोर्ट के अंदर जज के सामने हाथ जोड़कर खड़े थे।
सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने 2 बजकर 48 मिनट पर पढ़ना शुरू किया। इस बहुचर्चित मामले में 3 बजे फैसला सुनाते हुए जज ने कहा कि ये मामला संगीन है और इसके बाद उन्होंने गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दे दिया। जिसे सुनकर वहां खामोश खड़े गुरमीत राम रहीम होश हवास खो बैठे।
राम रहीम को दोषी करार दिए जाने की खबर से देशभर में फैले राम रहीम के लाखों समर्थकों में दुख की लहर फैल गई है. खासकर हरियाणा एवं पंजाब में तो समर्थकों की भीड़ ने सरकार के हाथ-पैर फुला दिए हैं वहीं हिमाचल पुलिस भी सर्तक हो गई है।
जमानत मिलने तक जेल मे रहेंगे राम रहीम
कानूनविदों की माने तो कोर्ट इस मामले में राम रहीम को 7 साल की सजा सुना सकती है। नियमों के मुताबिक अगर किसी अभियुक्त को पांच साल से ज्यादा की सजा सुनाई जाती है तो उसे ऊपरी कोर्ट से जमानत लेनी होती है। यानी बाबा राम रहीम को अब हाईकोर्ट से जमानत लेनी होगी। जब तक जमानत नहीं मिलती तब तक उन्हें जेल में ही रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!