733 views

15 सालों से भाजपा एवं मौकापरस्त निर्दलीय विधायक की उपेक्षा से तंग हैं लोगः लाम्बा

कहाः वादा खिलाफी करने वालों को चुनाव में हराकर कड़ा सबक सिखायें लोग

पांवटा साहिब। कांग्रेस के युवा नेता एवं शिमला संसदीय क्षेत्र के युवा कांग्रेस के महासचिव अवनीत लाम्बा ने पांवटा विधान सभा के राजबन में भारी जन समूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि 15 सालों से भाजपा एवं मौका परस्त निर्दलीय विधायक की उपेक्षा के कारण राजबन के लोग पीने के पानी, गड्डो वाली सड़कें, गंदे पानी की निकासी हेतु नालियों, पक्की गलियों, बिजली की लटकती जानलेवा तारों जैसी ज्वलंत समस्याओं से जूझ रहे हैं अतः वादा खिलाफी करने वालों को राजबन के लोग चुनाव में हराकर कड़ा सबक सिखाये ताकि आगे कोई भी उनसे झूठा वादा करके वोट न हडप सके।


कांग्रेस के युवा नेता अवनीत लाम्बा ने जन सम्पर्क अभियान के तहत राजबन में लोगों के समक्ष दावा किया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने मौजूदा कार्यकाल में एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार दिया है। अनुबंध कर्मचारियों को तीन वर्ष में नियमित करने का फैसला, सामाजिक सुरक्षा पैंशन, वृद्धावस्था पेंशन, मजदूरों की दिहाड़ी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, गृह रक्षकों, पंचायत चौकीदार एवं सिलाई अध्यापिकाओं का दैनिक मानदेय बढ़ाया है जिससे प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ पहुंचा है। वहीं केन्द्र में काबिज मोदी सरकार ने प्रदेश के लिए कुछ भी नहीं किया उल्टे भाजपा ने दिल्ली से अपने बड़े नेताओं को प्रदेश में बुलाकर सपने बेचने का काम कर रही है।
उन्होंने स्थानीय नेताओं एवं विधायक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 15 सालों से (10 सालों से भाजपा एवं 5 साल तक मौका परस्त निर्दलीय विधायक की उपेक्षा के कारण) राजबन के लोग पीने के पानी, गड्डो वाली सड़कें, गंदे पानी की निकासी हेतु नालियों, पक्की गलियों, बिजली की लटकती जानलेवा तारों जैसी ज्वलंत समस्याओं से जूझ रहे हैं अतः वादा खिलाफी करने वालों को राजबन के लोग चुनाव में हराकर कड़ा सबक सिखाये ताकि आगे कोई भी उनसे झूठा वादा करके वोट न हडप सके। उन्होंने यहाँ बड़ी संख्या में निवास कर रहे रंगा स्वामी को पोपो ब्राह्मण का दर्जा दिलाने का आश्वासन देते हुए कहा कि पड़ोसी राज्यों की तर्ज पर वह इस विरादरी को जायज हक दिलायेंगे।
इस अवसर पर स्थानीय निवासियों खासकर पोपो ब्राह्मण समुदाय के लोगांें ने अवनीत लाम्बा के पक्ष में जमकर नारेबाजी की तथा अगामी विस चुनाव में उन्हें भारी मतों से जिताने का वादा भी किया वहीं मौके पर मौजूद युवा कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जोशों-खरोस के साथ वीरभद्र सिंह तथा कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जबरजस्त नारेबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!