777 views

कारतूसों के जखीरे साथ तीन महिलाओं सहित चार गिरफ्तार

पकड़े गए चारों आरोपी कबाड़ी, चौथा आरोपी सहारनपुर का

(पंकज गुप्ता)। पुलिस ने आठ हजार कारतूस के खोखों के साथ तीन महिलाओं सहित चार को गिरफ्तार किया है। बरामद कारतूस में काफी जिंदा कारतूस भी हैं। आरोपियों से आर्मी इंटेलिजेंस, एलआईयू, आईबी पूछताछ कर रही है। कारतूस के साथ गिरफ्तारी से आर्मी क्षेत्र की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं। पकड़े गए चारों आरोपी कबाड़ी का काम करते हैं।

देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी जांच की जा रही है। गिरफ्तार महिलाएं शिव कुमारी, पूनम, पिंकी हैं। ये सभी मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। जो हाल में खुड़बुड़ा इलाके में रहकर कबाड़ बिनने का काम करती हैं।

चौथा आरोपी मुस्तकीम सहारनपुर का रहने वाला है। वह जीएमएस रोड पर कबाड़ी की दुकान चलाता है। इनके पास से एसएलआर के 129 जिंदा कारतूस मिले हैं। शेष मिले खोखे इंसास रायफल के हैं। सूत्रों के मुताबिक घंघौड़ा कैंट क्षेत्र में सेना की 32 मद्रास यूनिट में सेंधमारी कर कारतूस की चोरी की गई थी।

40 लाख घोटाले का फरार बंदा पुलिस शिकंजे में

(पंकज गुप्ता)। डोईवाला शुगर मिल में पेराई सत्र 2016-17 में हुए 40 लाख रुपये के घोटाले में पुलिस और कानून की आंखों में धूल झोंकर अबतक फरार चल रहे तोल लिपिक को पुलिस ने नेपाली फार्म, रायवाला से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया बंदा तोल केंद्रों पर गन्ना तोल के दौरान सैकड़ों किसानों को लाखों का चूना लगाने के षड्यंत्र का लिपिक ही मुख्य किरदार था। देहरादून पुलिस ने लिपिक को पकड़वाने हेतु इनाम भी घोषित किया था जिसके बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!