221 views

अत्याधुनिक प्ले स्कूल ”शेमराॅक नेचर्स डेन“ का पहला वार्षिक उत्सव धूमधाम से सम्पन्न

अभिभावक अपने बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दिलाएं: हरविन्दर कुमार

पांवटा साहिब (विक्रमादित्य)। शहर के अत्याधुनिक प्ले स्कूल ”शेमराॅक नेचर्स डेन“ का पहला वार्षिक उत्सव समारोह सम्पन्न हुआ जिसमें ऋषिकेश मधुबन आश्रम के स्वामी परमानन्द जी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कहा कि आज के समय में शिक्षा का सबसे बड़ा महत्व है बिना शिक्षा के जीवन भी अधूरा है। कार्यक्रम के गेस्ट आॅफ आॅनर जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्दर कुमार जी ने आधुनिक शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि अभिभावकों को जागरुक होने की आवश्यकता है ताकि बच्चों के सुन्दर भविष्य का निर्माण हो सके। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर किया गया।

पांवटा साहिब के सिनेमा गली में स्थिति अत्याधुनिक प्ले स्कूल ”शेमराॅक नेचर्स डेन“ का पहला वार्षिक उत्सव समारोह बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुआ। इस मौके पर प्ले स्कूल के डायेक्टर श्री नीरज उद्ववानी ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि छोटे बच्चे एक आटे की लोई के समान होते हैं और उनके मस्तिष्क का विकास छोटी उम्र से ही होता है अतः माता-पिता को बुहत ही सोच समझ कर अपने बच्चों के लिए उत्तम स्कूल का चयन करना चाहिए ताकि वे बचपन से ही गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सकें वर्ना सारी जिन्दगी के लिए बच्चे का बेस खराब हो जाता है और वह आज के प्रतिस्पर्धीयुग में दूसरे बच्चों से पिछड़ जाता है।


इस अवसर पर जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्दर कुमार जी ने ”शेमराॅक नेचर्स डेन“ एयरकण्डीशन अत्याधुनिक प्ले स्कूल की सुरक्षा, सीसीटीवी की निगरानी, वतावरण, आडियो वीडियो लर्निंग सुविधा, बेल क्वालीफाइड स्टाफ, अंग्रेजी विषय हेतु एनआरआई स्टाफ, कलरफुल अत्याधुनिक प्ले स्कूल की भव्य रूप रेखा खीचते हुए पांवटा साहिब का सबसे उत्तम प्ले स्कूल करार दिया। उन्होंने आधुनिक शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि अभिभावकों को जागरुक होने की आवश्यकता है ताकि बच्चों के सुन्दर भविष्य का निर्माण हो सके।


इस अवसर पर स्कूल के नन्हें-मुन्हों ने जहाँ फेंसी ड्रेस परिधान पहनकर छटा बिखेरी, वहीं पाठ्क्रम गीतों तथा अभिभावकों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम को लोगों ने खूब सराहा। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ के अलावा समाजसेवी सुन्दर लाल मेहता, अशोक कुमार, पार्षद संजय सिंघल, राजेश खण्डूजा, संतराम एवं बच्चों के माता-पिता मुख्य रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी मेहमानों को शहर प्रतिष्ठित होटल ग्राँ रिवेरा में डिनर कराया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!