पांवटा में मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व विधायक ने की प्रशासन के साथ महत्वपूर्ण बैठक

कहाः बख्शे नहीं जाएंगें, विकास में कोताही बरतने वाले अधिकारी

पांवटा साहिब (रॉबिन शर्मा)। पाँवटा दून के लोकप्रिय विधायक सुखराम चैधरी ने आज बीडीओ कार्यालय के सभागार में एसडीएम एलआर वर्मा की अध्यक्षता में सम्पूर्ण प्रशासन की बैठक ली जिसमें पाँवटा साहिब विधान सभा की सम्पूर्ण समस्याओं व आगामी विकास योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस महत्वपूर्ण बैठक में आईपीएच, पीडब्ल्यूडी, विधुत विभाग, हाॅर्टीकल्चर, एग्रीकल्चर, नेशनल हाईवे की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई।


विधायक सुखराम चैधरी ने बैठक में अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि पाँवटा के विकास में किसी भी तरह की कोताही बरतने वाले अधिकारी बख्शे नहीं जायेंगे। उन्होंने एसडीएम पाँवटा को निर्देश देते हुये कहा कि किसी प्रकार भी प्राड्डतिक आपदा व दुर्घटना में मृत्यु होने पर मिलने वाली राशि 6 माह के भीतर पात्र व्यक्ति व परिवार को मिल जानी चाहिये।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अगर उन्हें किसी भी कार्य को करने में समस्या आ रही है तो वह उनसे अपनी समस्या बताये, वह दिन रात उनके लिये उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि पाँवटा विस की जितनी भी सिंचाई योजनायें लम्बित पड़ी है, वह एक वर्ष के भीतर पूरी हो जानी चाहिये। सिंचाई नहरों की सफाई के लिये उन्होंने कड़े निर्देश विभाग को दिये। उन्होंने कहा कि सरकारी धन का दुरूपयोग नहीं होने दिया जायेगा, जो स्कीमें खस्ता हालात में हैं उनको सुधारा जाये।

आगामी गर्मियों को देखते हुये पीने के पानी की समस्या पर विस्तार से बात की गई तथा जहाँ जहाँ सिंचाई योजनाओं में लीकेज हैं उन्हें सही करने को कहा गया है। सुखराम चैधरी ने कहा कि मुख्यमन्त्री जी का 13 अप्रैल को पाँवटा साहिब का कार्यक्रम बन रहा हैं, उसके लिये सभी विभाग पाँवटा की समस्याओं के लिये योजनायें बनाये, ताकि उचित माँगे मुख्यमन्त्री के सामने रखी जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!