663 views

Himachal कांग्रेस है कनफ्यूज और बन गई है मजाक का विषय: बलदेव तोमर

कहाः ताबड़तोड़ जनहितैषी निर्णयों से आम नागरिकों के जीवन में आई है खुशहाली

पांवटा साहिब। हिमाचल प्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर ने शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य की प्रेसकांफ्रेस के जबाब में कहा कि कांग्रेस कनफ्यूज हो गई है और मजाक का विषय बनी हुई है।

denesh
हिमाचल प्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर ने शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य की प्रेसकांफ्रेस के जबाब में कहा कि प्रदेश सरकार ने एक वर्ष से भी कम समय में अनेकों कल्याणकारी योजनाए शुरू की है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार बनते ही लोगो की समस्याओं के निदान हेतु जनमंच कार्यक्रम जनता को सोपा है जो प्रदेश भर में लोकप्रियता हासिल कर रहा है जिस कारण कांग्रेस को 2019 में अपनी हार दिख रही है और कांग्रेस और उनके नेता बौखला गए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कनफ्यूज होने के साथ-साथ पूरी तरह से मुद्दाविहीन है, ऐसे में वह सरकार को घेरने के लिए जो भी हथकण्डे अपना ले परन्तु वे काम नहीं आएंगे।


उन्होंने कहा कि पिछले कुछ माह में कांग्रेस ने जो भी मुद्दे सरकार के खिलाफ जनता के बीच उठाए, उनसे कांग्रेस अपने आप में ही मजाक का विषय बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीति से प्रेरित होकर सरकार को घेरने के लिए मुद्दा पकड़ती है लेकिन जब लोग उसको सुनते और मानते नहीं तो फिर कांग्रेस उस मुद्दे को छोड़ देती है और नए मुद्दे पकडने की कोशिश करती है। उन्होंने कहा कि ऐसे दर्जनों मुद्दे बीते कुछ महीनों में कांग्रेस ने पकड़े व छोड़े लेकिन कोई भी मुद्दा विपक्ष के काम नहीं आया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी कांग्रेस जो भी कोशिश करेगी, उसके परिणाम ऐसे ही रहेंगे।


बलदेव तोमर ने प्रदेश सरकार की योजनाएं गिनाते हुए कहा कि मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में एक साल में ही प्रदेश सरकार के ताबड़तोड़ जनहितैषी निर्णयों से आम नागरिकों के जीवन में खुशहाली आई है। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने एक साल के कार्यकाल सरकार में हर मोर्चे पर अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं, साथ-साथ अनेक सफलताएं भी पाई हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल की सीमा पर अपने ही घर में वापिस आने पर जो टैक्स देना पड़ता था वह सम्मानजनक कार्य मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया है जिसे कांग्रेस कभी नहीं कर पाई।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपनी पहली ही कैबिनेट में वृ(ा पेंशन में आयु सिमा 80 साल से घटा कर 70 साल किया जो एक ऐतिहासिक फैसला था। बलदेव तोमर ने केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ को क्रान्तिकारी पहल बताते हुए कहा कि ये योजना गृहिणियों के जीवन को आसान एवं धुआंमुक्त बनाने में सार्थक सि( हुई है। बलदेव तोमर ने कहा कि केन्द्र सरकार के प्रयासों में सहयोग के रूप में प्रदेश सरकार ने भी महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना आरंभ की है। इस योजना से प्रदेश के 1 लाख परिवार लाभान्वित होंगे। इन परिवारों की गृहिणियों को रसोई गैस सिलेंडरों की जमा राशि और गैस चूल्हे के लिए आर्थिक मदद दी जा रही है। इस प्रकार की प्रदेश और केंद्र सरकार ने अनेको योजना जनता को समर्पित कर रखी है। अतः विधायक विक्रमादित्य की प्रेसकांफ्रेस घबराहट और हताश कांग्रेस का प्रतिबिम्ब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!